Saturday 16 September 2017

रिटार्यड IPS अधिकारियों को स्कूल सुरक्षा की कमान सौंपेगी , केजरीवाल सरकार

रिटायर्ड IPS की मदद से स्कूली बच्चे होंगे सेफ
----------------------------------
NBT News 16/09/2017
----------------------------------

 डिप्टी सीएम ने रिटायर्ड आईपीएस एसोसिएशन के सदस्यों के साथ मीटिंग की
• टीचर्स के साथ सिक्यॉरिटी एंड सेफ्टी ओरिएंटेशन प्रोग्राम चलाए जा सकते हैं


Image result for IPSOFFICERS IN SCHOOL

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली सरकार रिटायर्ड आईपीएस अफसरों की मदद लेने जा रही है। इस संबंध में शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के रिटायर्ड आईपीएस एसोसिएशन के कुछ सदस्यों के साथ मीटिंग की।

इसमें दिल्ली के स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई। सिसोदिया ने कहा कि अगर रिटायर्ड आईपीएस अफसर वॉलंटियर के तौर पर बच्चों की सुरक्षा के लिए आगे आएं तो इससे बहुत मदद मिलेगी। वॉलंटियर के तौर पर काम करने के लिए आगे आने वाले रिटायर्ड आईपीएस अधिकारियों की मदद से स्कूलों में सभी टीचर्स के साथ सिक्यॉरिटी एंड सेफ्टी ओरिएंटेशन प्रोग्राम चलाए जा सकते हैं।

Related image

गुड़गांव स्कूल हादसे के बाद दिल्ली सरकार ने बच्चों की सुरक्षा को लेकर एक हाई लेवल कमिटी भी बनाई है, जो सारे पहलुओं पर गौर करके रिपोर्ट तैयार करेगी। डिप्टी सीएम ने कहा है कि बच्चों की सुरक्षा के बारे में जो भी सुझाव आएंगे, उनको कमिटी को सौंपा जाएगा। हर सुझाव पर कमिटी गौर करेगी। इस कमिटी की भी मीटिंग हो गई है।
इसके अलावा शुक्रवार को डिप्टी सीएम Manish Sisodiya ने (रि.) आईपीएस अधिकारियों के साथ मीटिंग कर दिल्ली सरकार के सेफ स्कूल मिशन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि रिटायर्ड आईपीएस अधिकारियों को लेकर एक नेबरहुड वॉच टीम बनाई जा सकती है, जिसके तहत अधिकारी अपने नजदीक के स्कूलों की विजिट कर सकते हैं और सुरक्षा के संबंध में स्कूलों को और सरकार को सलाह दे सकते हैं। रिटायर्ड आईपीएस एसोसिएशन की तरफ से इस मीटिंग में अनिल चौधरी, अशोक सूरी, पुरुषोत्तम अग्रवाल, एमबी कौशल मौजूद रहे।

खबर स्टोर