Tuesday 26 September 2017

दिल्ली सरकार के डिपार्टमेंट में खाली पड़े पदों को जल्द भरेने के निर्देश जारी

दिल्ली सरकार के डिपार्टमेंट में खाली पड़े पदों को जल्द भरेने के निर्देश जारी
----------------------------------
NBT Delhi News Dated 27/09/2017
----------------------------------
दिल्ली सरकार के डिपार्टमेंट में खाली पड़े पदों को जल्द भरे जाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। हाल ही में चीफ सेक्रेटरी ने सभी डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी, सेक्रेटरी और एचओडी के साथ मीटिंग की थी, जिसमें खाली पदों का मुद्दे पर भी चर्चा हुई। मीटिंग में तय किया कि हर डिपार्टमेंट में जितने पद खाली पड़े हैं, उनको भरने के लिए टाइम लाइन फिक्स की जाए। दिल्ली सरकार के विभागों में अलग- अलग कैटिगरी में पद खाली हैं। 

Related image

हर डिपार्टमेंट को डीएसएसएसबी को भेजनी होगी जानकारी

दिल्ली सरकार के डिपार्टमेंट को दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) को जानकारी देनी होगी कि उनके यहां पर कौन से पदों को भरा जाना है/ डीएसएसएसबी उसके बाद एक्शन प्लान तैयार कर इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करेगा। हालांकि डीएसएसएसबी को लेकर भी लोगों की काफी शिकायतें हैं। नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर लेटलतीफी की शिकायत आम हैं।

मीटिंग में डिपार्टमेंट के सीनियर अधिकारियों को कहा गया कि आम लोगों की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए और उन शिकायतों को दूर किया जाए। जो ऑफिसर्स फील्ड में नहीं होते, वे सुबह दस से 11 बजे तक आम लोगों से मिलें और उनकी शिकायतें सुनें। यह भी देखा जाए कि लोगों की समस्याओं को लेकर जो दिशा- निर्देश दिए गए हैं, उनके आधार पर कार्रवाई की जा रही है या नहीं |

खबर स्टोर