Tuesday 12 September 2017

सीकर किसान महापड़ाव: अब चक्का जाम की चेतावनी

किसान महापड़ाव: अब चक्का जाम की चेतावनी

----------------------------------
Sikar Rajasthan 12/09/2017
----------------------------------


मध्य प्रदेश के मंदसौर में कुछ समय पूर्व हुए किसान आंदोलन की झलक अब राजस्थान के शेखावटी में दिखाई दे रही है।

Image result for SIKAR FARMERS STRIKES
यहां के सीकर और चूरू जिले में किसान विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन पर उतारू है। जहां सीकर में पिछले दस दिनों से जारी किसान महापड़ाव के बाद आज किसानों ने चक्काजाम की चेतावनी दी है।

वहीं चूरू शहर में किसान कलेक्ट्रेट परिसर के घेरने के लिए पहुंच गए है। सरकार से वार्ता के प्रति सकारात्मक रुख नहीं मिलने के बाद किसान नेता और पूर्व विधायक अमराराम के नेतृत्व में किसान आज चक्काजाम के साथ सीकर में कलेक्ट्रेट परिसर का भी घेराव करेंगे।

किसान कर्ज माफी सहित 11 मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से महापड़ाव पर हैं।
स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने और कर्ज माफ की मांग को लेकर आज सीकर में किसानों द्वारा चक्का जाम किया गया। इस दौरान यहां सड़कें सूनी रहीं।
दरअसल, अखिल भारतीय किसान सभा के अध्यक्ष अमराराम और पूर्व विधायक पेमाराम के नेतृत्व में किसानों ने सीकर पिछले 11 दिन से कृषि उपज मंडी में महापड़ाव डाल रखा है। इसके चलते आज पूरे जिले भर में किसानों की ओर से चक्का जाम किया गया। इस दौरान यहां सड़कें सूनी रहीं और आम जन को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, सरकार की ओर से किसान नेताओं को बातचीत करने के लिए जयपुर आने का प्रस्ताव भेजा, लेकिन किसान नेताओं ने ऐसे बातचीत करने से इनकार कर दिया। अब कल 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल द्वारा जयपुर आकर वार्ता करने पर सहमति बनी है।


किसान नेता और पूर्व विधायक अमराराम का कहना है कि यदि सरकार किसानों की मांगें नहीं मानेगी तो महापड़ाव जारी रहेगा। उन्होंने कल पूरे प्रदेशभर के किसानों से चक्का जाम करने का आह्वान किया है।

खबर स्टोर