Friday 1 September 2017

गांवों के लिए मिनी बस चलाएंगे केजरीवाल

दिल्ली देहात में चलेंगी मिनी और मिडी बसें
----------------------------------
 वि. सं, नई दिल्ली 02/09/2017
----------------------------------

Related image

दिल्ली सरकार मिनी और मिडी बसों को चलाए जाने के मसले पर स्टडी करवा रही है। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने कहा कि मिनी बसों के प्रपोजल को कैबिनेट में लाए जाने से पहले डिटेल स्टडी की जरूरत है। यह देखा जा रहा है कि इन बसों को कौन-कौन से रूट्स पर चलाया जा सकता है और किन एरिया में मिनी बसों की ज्यादा जरूरत है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार मिनी व मिडी बसों को लेकर काम कर रही है और जल्द ही इस प्रपोजल को भी कैबिनेट स्टेज तक लाया जाएगा।

दिल्ली देहात में बसों की काफी कमी है और दिल्ली सरकार ने ग्रामीण इलाकों में बसों की कमी को दूर करने के लिए कई अहम योजनाएं बनाई हैं। दो हजार नई बसें लाई जा रही हैं और इनमें से काफी बसों को दिल्ली देहात के इलाकों में चलाया जाएगा। जहां बड़ी बसें नहीं चल सकती, वहां पर मिनी बसों को चलाने की योजना है। दिल्ली देहात के इलाकों में नए बस डिपो बनाए जा रहे हैं। बसों की कमी के चलते ग्रामीण इलाकों में बवाना, दिचाऊं कलां, घुम्मनहेड़ा बस डिपो में काफी जगह खाली रहती है। स्टैंडर्ड फ्लोर की नई बसों के साथ-साथ मिनी मिडी बसों को भी इन इलाकों में चलाया जाएगा।

Related image

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने बताया कि जल्द ही टूटे बस क्यू शेल्टर को बदला जाएगा। पहले कुछ कारणों से बस स्टैंड को

बदलने को लेकर टेंडर फेल हो गए थे लेकिन अब नए सिरे से टेंडर होंगे और सभी टूटे हुए बस स्टैंड को मॉडर्न बस क्यू शेल्टर में बदला जाएगा।

खबर- NBT दिल्ली से 

खबर स्टोर