Thursday 31 August 2017

नए मोहल्ला क्लिनिक बनने का रास्ता साफ

नए मोहल्ला क्लिनिक बनने का रास्ता  साफ
------------------------------
नई दिल्ली 01 सित. 2017
------------------------------
दिल्ली में अब बहुत जल्द नए मोहल्ला क्लिनिक बनाने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। गुरुवार शाम को मोहल्ला क्लिनिक को लेकर एलजी हाउस में हाई लेवल मीटिंग हुई, जिसमें सीएम अरविदं केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन और दिल्ली सरकार के सीनियर अधिकारी मौजूद थे। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि एलजी के साथ मीटिंग बहुत अच्छी रही है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि मोहल्ला क्लिनिक की फाइल मंगलवार तक क्लियर हो जाएगी। अगर मोहल्ला क्लिनिक की फाइल को लेकर एलजी को कोई भी क्वेरी होगी तो वे हमें स्पष्टीकरण के लिए बुला  सकते हैं।

Image result for मोहल्ला क्लीनिक

डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार को बधुवार शाम 6 बजे मोहल्ला क्लिनिक की फाइल मिली थी और उन फाइलों को प्रोससे करके गुरुवार शाम 5 बजे एलजी को भेज दिया गया है। एलजी ने भी आश्वासन दिया है कि वे सोमवार या मंगलवार तक फाइलों को पढ़कर क्लियर कर देंगे। उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लिनिक को लेकर सभी का रुख पॉजिटिव है और सब चाहते हैं कि जल्द से जल्द मोहल्ला क्लिनिक बनें ताकि गरीबों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएँ  मिल सकें। उन्होंने कहा कि सभी का मकसद है कि दिल्ली में गोरखपुर जैसी त्रासदी न हो और दिल्ली वालों के साथ ऐसी दुर्घटना न हों।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप नहीं होने चाहिए और कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। यह लोगों की सेहत से जुड़ा मामला है और गरीबों की भलाई के लिए काम करना है। डिप्टी सीएम ने कहा कि हाल ही में हुए सर्वे में सामने आया था कि मोहल्ला क्लिनिक में आने वाले 86 पर्सेंट लोग यहां की क्वॉलिटी और डॉक्टरों से व्यवहार से काफी खुश हैं और मोहल्ला क्लिनिक की देश-विदेश में तारीफ हो रही है।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि उम्मीद है कि ये सकारात्मकता आगे भी जारी रहेगी और मंगलवार तक मोहल्ला क्लीनिक की फाइल पास हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि गुरुवार को मोहल्ला क्लिनिक के मुद् पर दे बात करने के लिए सीएम, डिप्टी सीएम और सभी अफसर एलजी से मिलने पहुंचे थे और आम आदमी पार्टी के विधायक भी भारी बारिश के बीच एलजी हाउस के बाहर इकट्ठा हुए थे। उन्होंने कहा कि बैठक में हुए इस फैसले के बाद हम उम्मीद करते हैं कि मंगलवार तक एलजी मोहल्ला क्लिनिक की सभी फाइलों को पास कर देंगे और दिल्ली की जनता को नए मोहल्ला क्लिनिक मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा।

खबर नवभारत टाइम्स दिल्ली से


खबर स्टोर