Thursday 31 August 2017

मोदी के खिलाफ रामलीला मैदान में अनशन पर बैठेंगे अन्ना हजारे!

पीएम मोदी के खिलाफ रामलीला मैदान में अनशन पर बैठेंगे अन्ना हजारे! कहा बड़ा दुखी होकर आपको पत्र लिख रहा हूं!


Image result for anna hazare against corruption
समाजसेवी अन्‍ना हजारे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखते हुए कड़ी चेतावनी दी है। अन्‍ना एक बार फिर से आंदोलन के मूड में नजर आ रहे हैं। अन्ना हजारे ने पीएम मोदी को लेटर लिखकर सरकार के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त की है
अन्‍ना ने पीएम को लिखा है कि मोदी सरकार तीन सालों से सत्ता में है,     

उन्होंने कहा कि लोकपाल और लोकायुक्त कानून बनते समय संसद के दोनों सदनों में विपक्ष की भूमिका निभा रहे आपकी पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने इस कानून को पूरा समर्थन दिया था। देश की जनता ने इसके बाद 2014 में बड़ी उम्मीद के साथ नई सरकार को चुना। आपने (प्रधानमंत्री मोदी) देश की जनता को भ्रष्टाचार मुक्त भारत निर्माण की प्राथमिकता का आश्वासन दिया था। लेकिन आज भी जनता का काम पैसे दिये बिना नहीं हो रहा है। जनता के जीवन से जुड़े प्रश्नों पर भ्रष्टाचार बिल्कुल कम नहीं हुए हैं । लोकपाल और लोकायुक्त कानून पर अमल होने से 50 से 60 प्रतिशत भ्रष्टाचार पर रोक लग सकती है लेकिन इस पर अमल नहीं हो रहा है। तीन साल से नियुक्ति नहीं हो रही है।
अन्ना हजारे ने लिखा कि आश्चर्य की बात है कि जिन राज्यों में विपक्ष की सरकार है, वहां तो नहीं ही है, जहां आपकी पार्टी (भाजपा) की सरकार है, वहां भी लोकपाल और लोकायुक्त कानून पर अमल नहीं हुआ है। हजारे ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है और देश में प्रतिदिन किसान आत्महत्या कर रहे हैं। खेत पैदावारी में किसानों को लागत के आधार पर दाम मिले इस बारे में भी मैंने आपको पत्र लिखा। लेकिन इस बारे में कोई जवाब नहीं आया और स्वामिनाथन आयोग की रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई हुई।

खबर स्टोर