Friday 3 November 2017

भोपाल: UPSC कोचिंग से लौट रही छात्रा से गैंगरेप, माँ-बाप दोनों पुलिस में

भोपाल: कोचिंग से लौट रही 19 साल की छात्रा से गैंगरेप

----------------------------------
MP News Dated 02/11/2017
----------------------------------

हबीबगंज इलाके में रेलवे लाइन के पास कोचिंग क्लास से लौट रही छात्रा को चार बदमाशों ने अगवा कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया.


भोपाल: तमाम कोशिशों के बाद भी लड़कियों के साथ होने वाले अपराधों में कमी नहीं आ रही है. खासकर यौन उत्पीड़न की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. ताज़ा समाचारों के मुताबिक, हबीबगंज इलाके में रेलवे लाइन के पास कोचिंग क्लास से लौट रही 19 वर्षीय छात्रा को चार बदमाशों ने पहले अगवा किया और बाद में रेलवे लाइन की पुलिया के नीचे ले जाकर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. इस घटना के बाद समूचे भोपाल में लोगों में आक्रोश फैल गया. कई जगह धरने-प्रदर्शन किए गए. 
Image result for रेप केस भोपाल
लोगों के हंगामें के बाद हरकत में आई पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) हबीबगंज थाने के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपियों की पहचान गोलू बिहारी, अमर छोटू, राजेश और रमेश के तौर पर की गई है. उधर, लापरवाही के आरोप में कई पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरी है.  
जानकारी के मुताबिक, 31 अक्तूबर मंगलवार की शाम महाराणा प्रताप नगर स्थित कोचिंग क्लास से एक छात्रा पैदल अपने घर लौट रही थी तभी रेलवे लाइन के पास बदमाशों ने पहले उसे अगवा किया. पीड़िता बीएससी की स्टूटेंड है और UPSC की तैयारी कर रही है . अगवा करने के बाद आरोपियों ने छात्रा को रेल लाइन की पुलिया के नीचे ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और बाद में उसे वहां छोड़कर फरार हो गये. उन्होंने बताया कि घटना के बाद छात्रा ने पुलिस थाने पहुंचकर अपनी रिपोर्ट दर्ज करवाई. 
लडकी के माँ और बाप दोनों पुलिस में तैनात है |
बदमाशों ने लड़की का गला दबाकर उसे मारने की कोशिश भी की. लड़की के बेहोश हो जाने के बाद वे लड़की को मरा हुआ समझ कर मौक़े से फ़रार हो गए. होश में आने पर लड़की किसी तरह अपने घर पहुंची और घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया. लड़की के पिता उसे लेकर पुलिस के पास गए और पुलिस ने सूचना दर्ज करके उन्हें वापस घर भेज दिया. पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई होती नहीं देख पीड़िता खुद ही अपनी मां को लेकर घटना स्थल पहुंची और आसपास की झुग्गी-झोपड़ियों में आरोपियों को तलाश करने लगी. इसी दौरान उसे एक आरोपी दिखाई दिया, जिसे मां-बेटी से पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.
Image result for रेप केस भोपाल 
उधर, इस घटना से भोपाल में लोगों ने पुलिस के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कई जगह धरने-प्रदर्शन किए.
सोर्स- पढ़ें यहाँ

खबर स्टोर