Sunday 12 November 2017

DCW Chairperson आधी रात में खटखटाती रही Police Picket , आवाज लगाने पर भी नहीं खुला दरवाजा!

आधी रात में खटखटाती रही पुलिस सहायता केंद्र, आवाज लगाने पर भी नहीं खुला दरवाजा!

----------------------------------
Delhi News Dated 13/11/2017
----------------------------------

कश्मीरी गेट में आधी रात को पुलिस सहायता केंद्र पर जब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल दरवाजा खटखटाती रहीं, आवाज देती रहीं, लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इससे महिला सुरक्षा के प्रति पुलिस का उदासीन रवैया भी देखने को मिला। स्वाति की टीम ने पूरी घटनाक्रम की वीडियो रिकॉर्डंग भी की है। वे पिछली कई रातों से राजधानी की सड़कों पर महिला सुरक्षा व्यवस्था के हालात जानने में लगी हैं। रात करीब साढ़े 12 बजे वे कश्मीरी गेट बस अड्डे पर पहुंचीं। बस अड्डे पर काफी असमाजिक तत्व भी थे। स्वाति ने कहा कि सहायता केंद्र रात में भी खुलना चाहिए। उन्होंने बताया कि वे बिना रुके, बिना रुके व बिना घर गए काम करके विरोध जता रही हैं।
रात 1:30 बजे स्वाति डीसीडब्ल्यू की सदस्य सारिका के संग नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां उन्होंने पुलिसकर्मियों से बातचीत की। स्वाति के मुताबिक, पूरे रेलवे स्टेशन पर सिर्फ दो महिला कॉन्सटेबल ही ड्यूटी पर दिखीं। हजारों महिलाएं यहां आती हैं, उनकी सुरक्षा क्या केंद्रीय नेता AC रूम में सोकर करेंगे।
पिछले दिनों स्वाति ने दिल्ली पुलिस में लंबे समय से लंबित पड़े 66 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती के लिए केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखा था। वे कहती हैं कि दिल्ली की कानून व्यवस्था सुधारने के लिए और दिल्ली की महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस के संसाधान बढ़ाने की जरुरत है।अंत में उन्होंने लिखा कि 14 नवंबर बाल दिवस पर दिल्ली के बच्चे मजबूत और पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मी उनकी सुरक्षा के लिए तैनात हो,इसके तो वे हकदार हैं। उन्होंने लिखा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि फाइनेंस मिनिस्टर तुरंत एक्शन लेंगे और दिल्ली पुलिस को पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराएंगे। 
स्वाति जय हिंद ने लिखा है कि फाइनेंस मिनिस्टर उनकी दर्द और क्रोध को सही अर्थों में समझेंगे।

खबर स्टोर