Tuesday 14 November 2017

अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल से मिलने से किया इनकार, कहा, बैठक का कोई मतलब नहीं

 दिल्ली स्मॉग: अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल से मिलने से किया इनकार, कहा, बैठक का कोई मतलब नहीं
----------------------------------
Delhi News Dated 14/11/17
----------------------------------

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के उस आग्रह को ठुकरा दिया है.

दिल्ली स्मॉग: अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल से मिलने से किया इनकार, कहा, बैठक का कोई मतलब नहीं

खास बातें

  1. पंजाब CM अमरिंदर ने केजरीवाल के साथ बैठक का प्रस्ताव ठुकराया
  2. अमरिंदर ने कहा कि वह दिल्ली के सीएम से नहीं मिलेंगे
  3. इससे पहले भी केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए कैप्टन से मिलने का अनुरोध किया था
नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के उस आग्रह को ठुकरा दिया है, जिसमें केजरीवाल ने राजधानी में स्मॉग की स्थिति से निजात दिलाने के उपायों पर चर्चा के लिए उनसे मुलाकात करने की इच्छा जताई थी. अमरिंदर ने साफ तौर पर कहा कि वह दिल्ली के सीएम से नहीं मिलेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसी किसी बैठक का कोई मतलब नहीं है.

इससे पहले, केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए 'कैप्टन' से मिलने  का अनुरोध किया था. वैसे वह खुद इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं थे कि अमरिंदर उनसे मिलेंगे भी या नहीं. केजरीवाल ने ट्वीट में आश्चर्य प्रकट करते और सवाल करते हुए लिखा कि क्या अमरिंदर सिंह उनसे मुलाकात करेंगे भी? केजरीवाल दिल्ली में प्रदूषण के बदतर हालात के लिए जोर-शोर से हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने को जिम्मेदार ठहरा रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के स्तर को कम करने के कदमों पर चर्चा करने के लिए पंजाब एवं हरियाणा में अपने समकक्षों के साथ बैठक करने की इच्छा जताई थी, जिसपर अमरिंदर ने मंगलवार को बैठक करने से इनकार कर दिया है. केजरीवाल के बैठक की इच्छा जताने पर अमरिंदर सिंह पहले ही कह चुके हैं कि मुख्यमंत्रियों के चर्चा का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि इस मुद्दे से निपटने में केवल केंद्र सक्षम है. उन्होंने यह भी कहा था कि कई राज्यों की संबद्धता होने के कारण केंद्र के हस्तक्षेप के बिना किसी भी बैठक का कोई मतलब नहीं होगा.
Source - https://khabar.ndtv.com

VIDEO: दिल्ली में जहरीली हवाओं के धुंध से घुटता है दम

खबर स्टोर