Sunday 15 October 2017

अरुण जेटली के राज वाले DDCA में हुआ करोड़ो का घोटाला

मुश्किल में जेटली,ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा-DDCA में हुआ करोड़ो का घोटाला

----------------------------------
DDCA News Dated 15/10/2017
----------------------------------

Image result for arun jaitley ddca

नई दिल्ली-वित्त मंत्री अरुण जेटली को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है,DDCA रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि जेटली के DDCA अध्यक्ष रहते करोडो का घोटाला हुआ है,आउटलुक की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वित्तीय वर्ष 2012-13,2013-14 और 2014-2014 के समय ऑडिट में दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन में कई वित्तीय अनियमितताओं का खुलासा हुआ है.गौरतलब है कि डीडीसीए में अनियमितताओं की ऑडिट करने के लिए हाईकोर्ट ने आदेश दिया था.
दिल्ली हाईकोर्ट ने अनियमितताओं व धांधली के आरोपों के बाद डीडीसीए को वर्ष 2012-13, 2013-14 और 2014-15 के बही खातों की किसी बाहरी ऑडिटर से जांज कराने का भी आदेश दिया है.
दिल्ली हाईकोर्ट ने जस्टिस मुद्गल को फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले मैच की निगरानी का काम सौंपा था लेकिन बाद में उन्हें डीडीसीए का कामकाज सौंप दिया था.
जस्टिस मुद्गल ने खुद को इस ऑडिट से अलग करने का आग्रह करते हुए हाईकोर्ट से कहा था कि डीडीसीए में सुधार के लिए कई कदम उठाये जाने ज़रूरी है
बता दे कि अरुण जेटली ने दिसंबर, 2015 में दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल,कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक वाजपेयी के खिलाफ डीडीसीए भ्रष्टाचार मामले में कथित तौर पर झूठे,भ्रामक और अपमानजनक बयान देने के लिए 10 करोड़ रुपये के मानहानि का मुकदमा किया है.
इसी मामले की सुनवाई के दौरान अरुण जेटली और राम जेठमलानी के बीच तीखी बहस हुई थी,तीखी बहस में जेठमलानी द्वारा कथित तौर पर अपमानजनक Words के लिए अरुण जेटली ने CM अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का एक और मानहानि का मुकदमा हाई कोर्ट में दायर किया है.
इस तरह मानहानि की रकम बीस करोड़ हो गयी है ,इस मामले में CM केजरीवाल,आशुतोष,कुमार विश्वास,संजय सिंह आदि ने अरुण जेटली पर डीडीसीए में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया था.हालांकि अरुण जेटली ने इन आरोपों से इनकार किया है.जेटली वर्ष 2000 से 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष थे.

खबर स्टोर