Friday 20 October 2017

मोदी ने 2003 से 2007 तक 99 प्राईवेट उड़ानों पर खर्च डाले 16.65 करोड़ रुपये

PM मोदी ने 2003 से 2007 तक 99 प्राईवेट उड़ानों पर खर्च कर डाले 16.65 करोड़ रुपये

----------------------------------
Cent News Dated 20/10/17
----------------------------------

मनु सिंघवी

प्रधानमंत्री मोदी और BJP पर ‘बेटा बचाओं अभियान’ की आड़ मे देश को विकास के मुद्दे से भटकाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने PM मोदी की 2003 से 2007 तक घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के बारें में खुलासा किया। जिसमें Congress ने जानकारी देते हुए कुल उड़ानों की संख्या और उन पर खर्च की गई रकम के बारें में बताया।

कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी ने इस पर जानकारी देते हुए बताया कि यह सभी जानकारी एक आरटीआई के खुलासे के बाद सामने आई है। इन यात्राओं में अधिकतर मोदी जी की घरेलू उड़ाने है जो उनके गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए भी की गई।

उन्होंने कहा कि इन यात्राओं का सामूहिक रूप से केवल चार्टर का खर्च निकाला गया उस समय के खर्च के हिसाब से 16.65 करोड़ रुपये है। यह सिर्फ उनके मुख्यमंत्री रहते हुए खर्च की जानकारी थी। सिंघवी ने कहा कि उनका दावा गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोधवाडिया की आरटीआई के जवाब में मिली जानकारी के आधार पर है उन्होंने कहा इन 99 यात्राओं में चार विदेशी यात्राएं भी शामिल हैं।


कांग्रेस ने नरेन्द्र मोदी की इन सभी प्राइवेट यात्राओं की लिस्ट जारी करते हुए बताया कि इन से पता चल जाता है कि कब कौन सा प्राईवेट चार्टर उन्होंने अपनी यात्रा के लिए इस्तेमाल किया। साढ़े सोलह करोड़ की सौ यात्राओं की जानकारी देते हुए काग्रेंस के मनु सिघंवी ने लिस्ट प्रेस को दिखाई।
कांग्रेस के मनु सिंघवी ने BJP सरकार पर आरोप लगाते हुए पुछा कि इन यात्राओं में हुए खर्च का भुगतान किसने किया इसकी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने मांग की कि हमसे यात्राओं के बारें में 10 लाख पर सफाई मांगी जाती है जबकि इन्होंने साढ़े सोलह करोड़ रुपये खर्च कर दिए और उसका कोई कहीं पर जवाब नहीं है।

खबर स्टोर