Thursday 19 July 2018

मोदी के मुंह पर बोले, संजय सिंह-दिल्ली सरकार को काम करने दो !

संजय सिंह ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री मोदीजी से पूछा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद भी, क्यों दिल्ली में उपराज्यपाल मनमानी कर रहे हैं?"

----------------------------------
Delhi News Dated 17/07/18
----------------------------------

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने यहां मंगलवार को सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि केंद्र दिल्ली सरकार के कार्यो में बाधा क्यों उत्पन्न करती है। सिंह ने यहां मॉनसून सत्र से पहले आयोजित सर्वदलीय बैठक में कहा, "मैंने प्रधानमंत्री मोदीजी से पूछा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद भी, क्यों दिल्ली में उपराज्यपाल मनमानी कर रहे हैं?"

Image result for modi vs sanjay singh

उन्होंने कहा, "हमारा अपराध क्या है? हम केवल सभी के घरों पर राशन पहुंचाना चाहते हैं, सीसीटीवी कैमरे लगाना चाहते हैं और शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं। इसलिए हमें काम करने क्यों नहीं दिया जा रहा है।" दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संजय सिंह के समर्थन में कहा, "कम से कम, अब सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आ जाने के बाद, प्रधानमंत्री को दिल्ली सरकार को काम करने देना चाहिए।"

बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिह, संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार, संसदीय मामलों के राज्य मंत्री विजय गोयल, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, राकांपा नेता शरद पवार और भाकपा के नेता डी.राजा शामिल हुए। बैठक में, केंद्र ने संसद के दोनों सदनों के सुचारु संचालन के लिए विपक्षी दलों से समर्थन मांगा।
बैठक में AAP की तरफ से शामिल हुए राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री से रूबरू होते हुए कहा कि दिल्ली में चुनी हुई सरकार को काम करने नहीं दिया जा रहा है।
समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी की बातों को बहुत धैर्य से सुना। साथ ही उन्होंने आश्वासन भी दिया है कि मानसून सत्र के दौरान सभी बिन्दुओं पर संसद में चर्चा की जाएगी।
संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से शुरू होगा और 10 अगस्त को समाप्त होगा।

खबर स्टोर